Dhamtari Lockdown धमतरी के नगरीय निकायों में किया गया लॉकडाउन जाने कौन सा सेवा शुरू कौन सा बंद

अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे

Dhamtari Lockdown धमतरी के नगरीय निकायों में किया गया लॉकडाउन जाने कौन सा सेवा शुरू कौन सा बंद

दोस्तों नमस्कार कलेक्टर धमतरी एवं व्यापारिक संगठनों के मध्य धमतरी में बढ़ते हुए कोरोना वायरस कोविड-19 के रोकथाम के लिए विचार विमर्श किया गया जिसमें 22 सितंबर से लॉकडउन करने हेतु सभी लोगों द्वारा सहमति प्रदान किया गया जिसके मद्देनजर 22 सितंबर से लॉकडउन किया जा सकता है

इसके अलावा पर्यटन स्थल गंगरेल बांध मॉडम सिल्ली एवं अन्य पर्यटन स्थल बंद रहेंगे क्योंकि लोग lockdown की कंडीशन में घूमने न जा सके।

व्यापारिक संगठनों और कलेक्टर के बीच हुई बैठक में जिले के सभी नगरीय निकाय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाकर 22 सितम्बर मंगलवार से 10 दिनों के लिए दुकानें बंद रखने पर चर्चा की गई।

इसके बाद कलेक्टर ने आदेश जारी किया कि पेट्रोल पंप, गैस, मेडिकल दुकानें चालू रहेगी।

Lockdown नही कंटमेंट घोषित होगा

इसके अलावा सभी प्रकार की दुकानें जिसमें सब्जी, फल, शराब की दुकान भी बंद रहेंगे।

शहर में बढ़ते कोरोना के प्रकोप से भयभीत व्यापारी स्वयं दुकान बंद करने लगे हैं। शनिवार को सभी व्यापारिक संगठनों का प्रतिनिधि मंडल सुबह कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना से मुलाकात कर आग्रह किया कि कलेक्टर से चर्चा करना चाहते हैं और उनसे लॉकडाउन की मांग रखेंगे।

व्यापारी संगठन के प्रतिनिधि मंडल और कलेक्टर जेपी मौर्य के बीच बैठक हुई। बैठक में बीते सोमवार 14 सितम्बर को हुई चर्चा के साथ साथ कोरोना की वर्तमान स्थिति पर भी विचार किया गया।

व्यापारी संगठन के अलावा पदाधिकारियों ने कलेक्टर को अवगत कराया कि कुछ संगठनों ने स्व निर्णय लेते हुए 10 दिनों तक दुकान बंद किया है।

कुछ संगठनों ने दुकान खोलने के समय में परिवर्तन किया है। इस लिहाज से लॉकडाउन किया जाए। कलेक्टर ने जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों धमतरी के 40 वार्ड के अलावा नगर पंचायत आमदी, भखारा, कुरूद, मगरलोड, नगरी को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया है, जहां दुकानों के साथ साथ सब्जी मार्केट, शराब दुकानें बंद करने पर विचार किया गया।

सरकारी दफ्तरों मेें अलटरनेट कर्मचारी बैठेंगे। नगर निगम में सिर्फ स्वास्थ्य विभाग खुला रहेगा। पर्यटन स्थल भी पूरी तरह बंद रहेंगे।

कंटेनमेंट जोन घोषित होने एवं बंद करने संबंधी आदेश होने पर नगर निगम द्वारा एनाउंस किया जाएगा।
बैठक में प्रमुख रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, व्यापारी संगठन के प्रमुख महेश रोहरा, नरेन्द्र रोहरा, महेश जसूजा, अर्जुन लखवानी, योगेश गांधी, सुरेश वल्र्यानी, दिनेश रोहरा, देबु शांडिल्य, विजय गोलछा, दिलीप राज सोनी, शिशिर सेठिया, कैलाश कुकरेजा, कन्हैया कामरानी, हीरा नरसिंघानी, प्रकाश कुकरेजा, ललित नामदेव, नरेन्द्र श्रीवास्तव, आकाश गोलछा, राकेश लोहाना, श्यामसुंदर मूलवानी, अशोक नारवानी, मितेश राखेचा के अलावा सभी व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

2 दिन समय है, जरूरत का सामान खरीद लें :
बैठक में कंटेनमेंट घोषणा के बाद कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि व्यापारिक संगठनों और जिला प्रशासन के बीच बैठक में नगरीय निकाय क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन के बारे में चर्चा हुई है। उन्होंने लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने, मास्क का उपयोग करने, सेनेटाइजर का उपयोग करने की बात कही है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाना ने कहा कि धमतरी शहर के सभी 40 वार्डों में दुकानें 10 दिन के लिए बंद रहेंगी। इसलिए जरूरत का सामान खरीद लें। 2 दिन का समय है। source – prakharsamachar dhamtari


अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे

Leave a Comment